Best Linux Best Hosting Provider in hindi | 2020 के सर्वश्रेष्ठ लिनक्स वेब होस्टिंग प्रदाता

लिनक्स वेब होस्टिंग हर जगह है। चाहे आप एक आसान साझा वेब वेबसाइट होस्टिंग खाते या एक प्रभावी समर्पित सर्वर की तलाश में हों, संभावनाएं हैं कि आपको पहले लिनक्स-मुख्य रूप से आधारित विकल्प प्रदान किया जाएगा।
कई मामलों में, आप परवाह नहीं कर सकते हैं। यदि आपकी होस्टिंग की इच्छाएं सरल हैं, तो आप शायद आवंटित इंटरनेट स्पेस, बैंडविड्थ और तुलनीय सुविधाओं के आधार पर एक खाते का चयन कर सकते हैं - ऑपरेटिंग डिवाइस ज्यादातर लोगों की प्राथमिकता सूची को नीचे तारीख करने के लिए है जो नियमित रूप से यह अब भी मूल्यांकन तालिकाओं में नहीं बताया गया है।

सर्वश्रेष्ठ लिनक्स वेब वेबसाइट होस्टिंग सेवाएँ

लेकिन अगर आप एक कुशल उपयोगकर्ता हैं, तो अतिरिक्त रूप से लिनक्स के बारे में जानें, अन्यथा आप शायद एक तकनीकी रूप से जटिल वेबसाइट बनाना चाहते हैं, जहां आपने हर चीज पर पूरी तरह से हेरफेर किया है, यह एक असाधारण कहानी है।

आप अपने पसंदीदा डिस्ट्रो को चुन सकते हैं या पैनल में हेरफेर कर सकते हैं। आप सर्वर और इसके घटकों पर अधिक से अधिक हेरफेर करना चाहते हैं। होस्ट आपको शुरू करने के लिए सभी प्रकार के उपहारों में भी फेंक सकते हैं - एक फ़ायरवॉल, मेल सर्वर, गैर-सार्वजनिक डीएनएस - और आपकी साइट को चलाने और चलाने के लिए असाधारण सहायता प्रदान करते हैं।

हर नेट होस्ट का अपना एक विचार है जो एक असाधारण लिनक्स पैकेज बनाता है, हालांकि हमने आपको सही दिशा में इंगित करने के लिए हमारे 5 पसंदीदा वाहक सूचीबद्ध किए हैं। अतिरिक्त जानने के लिए विश्लेषण करते रहें

1.InMotion होस्टिंग
विश्वसनीय प्रदाता से फास्ट और फीचर-पैक वेब होस्टिंग पेशेवर सुविधाएँ बहुत बढ़िया सहायता InMotion Hosting एक विशेषज्ञ लिनक्स इंटरनेट होस्ट है जो अपनी सीमा के ठीक ऊपर उच्च स्तर की बिजली और नियंत्रण प्रदान करता है।

InMotion की साझा मेजबानी में कई शुरुआती-मित्र विशेषताएं शामिल हैं, उदाहरण के लिए - मुफ्त वेबसाइट प्रवास, एक बंडल इंटरनेट साइट बिल्डर, साधारण बैकअप - लेकिन यह सिर्फ शुरुआत है। अधिक कुशल उपयोगकर्ता MySQL और PostreSQL डेटाबेस, PHP 7, रूबी, पर्ल और पायथन के लिए सहायता देखने के लिए संतुष्ट हो सकते हैं, SSH को प्रवेश और अतिरिक्त मिलता है।

आप जहां भी दिखते हैं, वहां रोमांचक स्पर्श होते हैं। उदाहरण के लिए, आपको वर्डप्रेस, प्रेस्टाशॉप या जूमला को पहले से इंस्टॉल करने का विकल्प नहीं मिलता है - कमांड लाइन से वर्डप्रेस इंस्टॉलेशन के कुछ प्रबंधन की अनुमति देने के लिए WP-CLI में इनमोशन फेंकता है। यह तीन-यॉर प्लान के लिए एक महीने में 4.99 पाउंड (£ 3.9) की कीमत पर शुरू होने की संभावना से अधिक सक्षम उत्पाद होगा।

यह एक ऐसी ही कहानी है जैसा कि आप अपग्रेड करते हैं। प्रारंभिक स्व-प्रबंधित क्लाउड VPS होस्टिंग - $ 5 (£ 3.9) से प्रारंभिक अवधि के लिए एक महीना - आपको ओएस और एक फ़ायरवॉल का विकल्प प्रदान करता है, लेकिन उसके बाद, आप सर्वर को स्थापित, अनुकूलित और कॉन्फ़िगर करने में सक्षम हैं, लेकिन आप इसे पसंद करते हैं । यहां तक ​​कि InMotion के नियंत्रित VPS वेब होस्टिंग अभी भी आपको रूट को निम्न-स्तरीय नियंत्रण के लिए प्रवेश मिलता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए, आपको CentOS, Ubuntu या Debian से चुनना होगा। यदि आप कुछ सेटअप मुद्दों पर आते हैं, तो लॉन्च असिस्ट फ़ंक्शन आपको इनमोशन तकनीक की मदद से कम से कम दो घंटे प्रदान करता है, जो आपको किसी भी समस्या को दूर करने में मदद करेगा।

2.SiteGround होस्टिंग
उपयोगकर्ताओं की मांग के लिए शक्तिशाली लिनक्स वेबसाइट होस्टिंग शक्तिशाली सुविधाएँ वास्तविक तकनीकी पता है कि कैसे उत्तरदायी मार्गदर्शक हर लिनक्स होस्ट प्रथम-दर व्यवहार्य तकनीकी सहायता प्रदान करने का दावा करता है, हालांकि दिखावा करने वाले विशेषज्ञों को अलग रखना आसान नहीं है। सबसे अधिक जानकार वाहकों की खोज का एक तरीका उनके उच्च-स्टॉप उत्पादों की जांच करना है। यदि आप एक मौलिक साझा वेब होस्टिंग पैकेज के लिए खरीदारी कर रहे हैं, तो आपको उतनी मदद नहीं मिल सकती है, लेकिन यह जानने के लिए कि नियोक्ता में कहीं न कहीं विशेषज्ञता का चरण होना चाहिए

SiteGround एक अद्भुत उदाहरण है। यदि कंपनी के पसंदीदा होस्टिंग उत्पाद पर्याप्त नहीं हैं, तो यह स्क्रैच से एंटरप्राइज़-स्तरीय समाधान का निर्माण कर सकता है, और साइटगेड की वेबसाइट ऐसी कई तकनीकों को सूचीबद्ध करती है जो इसका समर्थन करती हैं: कस्टम गैर-सार्वजनिक क्लाउड, लिनक्स कंटेनर का स्मार्ट उपयोग, डेटाबेस के बीच प्रतिकृति, और में वर्डप्रेस, Drupal, Nginx, Apache, PHP, MySQL, MongoDB, ElasticSearch, Redis, Solr, Memcached और extra में समझ। यह बिल्कुल एक जारीकर्ता है जो यह जानता है कि यह क्या कर रहा है।

होम उपयोगकर्ताओं को निश्चित रूप से एक ही स्तर का गाइड नहीं मिल सकता है, लेकिन यहां तक ​​कि साइटगैज की साझा होस्टिंग योजना आपकी अपेक्षा से अधिक बचाता है: ढीले चलो SSL, cPanel और SSH एक्सेस, क्लाउडफ्लारे एकीकरण, असीमित ईमेल और डेटाबेस, HTTP / 2-सक्षम करें सर्वर, ढीले दैनिक बैकअप, और फोन, चैट और एक टिकट प्रणाली का उपयोग करके 24/7 तकनीकी सहायता। एक महीने में $ 3.95 (यूके के लिए £ 2.ninety पाँच) पर भयावह नहीं (फिलहाल, $ 0.33 प्रति माह पर एक विशेष मूल्य उपलब्ध है) प्रारंभिक अवधि के लिए प्लस टैक्स, $ 11.95 (यूके के लिए £ 8.95)।

VPS- जैसी क्लाउड होस्टिंग योजना तक रैंप करने से आपको पूरी तरह से लक्षित CentOS सिस्टम प्राप्त होता है। MySQL पाँच, PostgreSQL, पाँच PHP संस्करण, HHVM, Apache, Nginx, एक्ज़िम मेल सर्वर, एक निजी DNS सर्वर सेटअप और Iptables फ़ायरवॉल सभी प्री-इंस्टॉल्ड और SiteGround के माध्यम से प्रबंधित किए जाते हैं। मूल्य $ 80 से शुरू होता है (यूके के लिए £ अड़तालीस) एक महीने से अधिक कर।

एक समर्पित सर्वर के लिए विकल्प और आपको Git एकीकरण और जैसे उच्च-संघर्ष वाले एक्स्ट्रा कलाकार मिलेंगे
वर्डप्रेस, मेम्केड और एचएचवीएम के लिए नग्नेक्स-आधारित पूरी तरह से कैश विकल्प का प्रदर्शन-बढ़ाने वाला।

आपको शायद इन विशेषताओं की बहुत अधिक आवश्यकता नहीं हो सकती है - शायद आप सबसे सरल कुछ चाहते हैं - लेकिन वे कंपनी के तकनीकी ज्ञान का एक मजबूत संकेतक प्रदान करते हैं। यदि आप एक ऐसी कंपनी की खोज कर रहे हैं जो आपकी वेब साइट को विकसित करने और इसे विकसित करने में सहायता कर सकती है, तो साइटगॉन्ड एक बुद्धिमान विकल्प हो सकता है।

3.Hostwind होस्टिंग
होस्टिंग होस्ट करता है विशेषज्ञ उपयोगकर्ताओं के लिए पावर-पैक लिनक्स होस्टिंग ओएस की पसंद अच्छी कीमत सीमित समर्थन लिनक्स होस्टिंग लगभग सभी से बाहर है, लेकिन कुछ भी लेकिन एक कट्टर सर्वर आमतौर पर प्रदाता द्वारा पूरी तरह से प्रबंधित किया जाता है (वे पता लगाते हैं, ओएस और आपके प्रत्येक घटक को आपके लिए प्रबंधित और प्रबंधित करते हैं)। शुरुआती लोगों के लिए यह बहुत अच्छा है, लेकिन अनुभवी उपयोगकर्ता सुविधाओं और नियंत्रण की कमी से निराश हो सकते हैं।

Hostwinds के अप्रबंधित VPS पैकेज आपको अपने कार्यक्षेत्र के पूर्ण प्रभार की आवश्यकता होती है। आप CentOS, Ubuntu, OpenSUSE, Debian और Fedora सहित कई ऑपरेटिंग सिस्टमों में से चुनेंगे। आप ट्विक करेंगे और आपको अपनी इच्छा के अनुसार OS मिल जाएगा, अपनी स्वयं की बैकअप योजना और अन्य को कॉन्फ़िगर करें।

अप्रबंधित पैकेज जिम्मेदारियां भी लाते हैं। यदि कोई अनुपलब्ध अद्यतन या कोई रहस्य सॉफ़्टवेयर समस्या है, तो आप इसे ठीक करने वाले व्यक्ति होंगे। लेकिन यह लिनक्स उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत डराने वाला नहीं होना चाहिए, और होस्टविंड्स के बहुत सारे तत्व सरल और आसान उपयोग के लिए बने रहते हैं (साइट प्रबंधन cPanel के माध्यम से, स्वचालित वर्डप्रेस और अन्य इंस्टालेशन सॉफ्टाकुलस के माध्यम से, एक क्लिक नेक्स्टक्लाउड इंस्टॉल, फिर)

इससे भी बेहतर, जब आप प्रबंधन के लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं, तो Hostwinds आपको हर पैकेज पर 50% की छूट देता है। सामान्य प्रबंधित लिनक्स VPS पैकेज 1 CPU कोर, 1GB रैम, 30GB डिस्क स्थान, 1TB ट्रैफ़िक के लिए $ 10.99 (£ 8.5) से लेकर, 16 कोर, 96GB RAM, 750GB स्पेस, 9TB ट्रैफ़िक - के लिए $ 526.99 (£ 404) तक है। अनवांटेड रेंज $ 4.99 (£ 3.60) से $ 328.99 (£ 249.50) तक चलती है - वर्तमान में प्रबंधित पैकेज पर 53% की छूट है और मानवरहित के लिए 10% है। लंबे समय तक अनुबंध की आवश्यकता नहीं है, इसलिए यदि आप के लिए यह काम करता है तो आप एक महीने के लिए सेवा का प्रयास करेंगे।

4.वेब सेंटोस डेबियन, उबंटू?

  • ओएस की पसंद
  • बहुत बढ़िया समर्थन
  • औसत कीमतों से ऊपर

लिनक्स होस्टिंग की अपील का हिस्सा आपके कार्य वातावरण से आपके द्वारा वसूल किए जाने वाले नियंत्रण की सीमा होनी चाहिए, लेकिन हर प्रदाता के साथ ऐसा नहीं होता है। अक्सर आपको एक विशिष्ट आधार वातावरण के साथ प्रस्तुत किया जाता है - आम तौर पर CentOS और cPanel - जिसमें किसी भी चीज़ को बसाने की कोई मानक क्षमता नहीं होती है।

लिक्विड वेब वर्षों से गुणवत्ता वाले VPS और समर्पित होस्टिंग पैकेज प्रदान करता रहा है, और इस सफलता का एक कारण इसका लचीलापन भी हो सकता है। आपके बाद जो भी हो, कॉर्पोरेट आपके सर्वर विनिर्देशों पर गहराई से निम्न-स्तरीय नियंत्रण प्रदान करता है।

आप उदाहरण के रूप में, CentOS के एक संस्करण के साथ शापित नहीं हैं। तरल वेब CentOS 6 (वैकल्पिक रूप से CloudLinux के साथ) और सात, डेबियन 8, 9 और 10, उबंटू 16.04 और 18.04 और फेडोरा 30 के रूप में पेश करता है। CentOS 7 की छवियों में cPanel या Plesk शामिल हो सकते हैं, और योजनाएं स्वयं के मिश्रण के दौरान उपलब्ध हैं। प्रबंधित, कोर-प्रबंधित और पूरी तरह से प्रबंधित विविधताएं।

कुछ पूरक विशेषताओं पर और भी अधिक शक्ति है। हालांकि अन्य होस्ट एक विशिष्ट बैकअप योजना में योगदान कर सकते हैं, लिक्विड वेब यह चुनने में सक्षम करता है कि आप कितने प्रतिशत दैनिक बैकअप को बनाए रखना चाहते हैं, या यह उतने बैकअप ले सकता है जितना डिस्क स्पेस की उल्लिखित राशि में फिट होगा। दोनों विकल्पों को प्रति माह प्रति बिलकुल उचित $ 0.08 प्रति डॉलर पर चार्ज किया जाता है, इसलिए आप बस जो भी काम करते हैं उसे खरीदते हैं।

हालाँकि, आपका सर्वर कॉन्फ़िगर किया गया है, लिक्विड वेब का उत्कृष्ट समर्थन 24/7/365 उपलब्ध है ताकि समस्याओं को जल्द से जल्द हल किया जा सके। और इसका मतलब है कि हम जल्दी से मतलब है: अगर, कहते हैं, एक हार्डवेयर विफलता है, कॉर्पोरेट वादा करता है कि यह मामले की पहचान के आधे घंटे के भीतर बदल दिया जाएगा।

क्या अधिक है, लिक्विड वेब एक शक्तिशाली सेवा स्तर समझौते के साथ इन वादों का समर्थन करता है। यदि कॉर्पोरेट आधे घंटे के भीतर एक प्रारंभिक हेल्पडेस्क टिकट का जवाब नहीं देता है, तो आपको 10 गुना मात्रा के साथ क्रेडिट किया जाएगा, जो कि वे इससे चूक गए थे, और पावर आउटेज, नेटवर्क विफलता और बहुत कुछ के लिए आपको छिपाने के लिए इसी तरह के खंड हैं।

बजट पर लिनक्स की मूल बातें जानें

ओएस, नियंत्रण पैनलों की व्यापक पसंद

आश्चर्यजनक रूप से सस्ता है

गरीब का समर्थन

उचित लिनक्स होस्ट चुनना अक्सर मुश्किल होता है, खासकर यदि आप एक होस्टिंग नौसिखिया हैं और अनिश्चितता है कि आपको किन विशेषताओं की आवश्यकता होगी।

एक विकल्प OVH जैसे बहुमुखी बजट होस्ट के साथ साइन अप करके कुछ अनुभव का एहसास करना है। कॉर्पोरेट के पास सबसे सरल समर्थन नहीं है और हम इसे व्यवसाय-महत्वपूर्ण साइटों के लिए अनुशंसित नहीं करेंगे, लेकिन आप अपने पैसे के लिए एक बड़ी राशि प्राप्त कर रहे हैं और यह आपके लिनक्स विकल्पों के बारे में अधिक जानने के लिए एक चट्टान के नीचे धन्यवाद है।

क्या आपको उदाहरण के लिए, ऑपरेटिंग सिस्टम के व्यापक विकल्प की आवश्यकता है? OVH VPS प्लान आर्कब लिनक्स, सेंटोस 6, सेंटोस 7, डेबियन 7, डेबियन 8, डेबियन 9, फेडोरा 26, उबंटू 14.04 सर्वर और उबंटू 16.04 सर्वर के साथ-साथ कुबंता 14.04 डेस्कटॉप का समर्थन करता है, यदि आप एक इंटरफ़ेस चाहते हैं।

आप तक सीमित नहीं हैंcPanel एक इंटरनेट साइट प्रबंधक के रूप में, या तो: OVH भी CozyCloud, Plesk गोमेद, वेस्टा सीपी और Virtualmin का समर्थन करता है।

OVH का कहना है कि आपके पास WordPress, Drupal, Joomla होगा! और PrestaShop पूर्व-स्थापित, आसानी से, हालांकि एक सामान्य सॉफ्टेकुलस-टाइप वन-क्लिक एप्लिकेशन इंस्टॉलर का कोई उल्लेख नहीं है। फिर भी, पूर्ण रूट एक्सेस के साथ, आपको जो कुछ भी आप चाहते हैं, उसका मैन्युअल रूप से पता लगाने के लिए तैयार होना चाहिए।

यहां वास्तव में प्रभावशाली यह है कि मूल्य, जो प्रति माह सिर्फ 2.2 डॉलर (£ 1.69) से शुरू होता है, वैट को छोड़कर। OVH किसी भी तरह से सबसे अच्छा लिनक्स होस्ट नहीं है, लेकिन यह आपके लिए जो काम करता है, उसे खोजने के लिए अलग-अलग डिस्ट्रो और कंट्रोल पैनल के साथ प्रयोग करने के लिए वास्तव में सस्ता धन्यवाद प्रदान करता है। लिनक्स के नए शौक या जो कोई भी महसूस करता है कि बड़े पैसे देने से पहले उनके पास अधिक मेजबानी का अनुभव है, उनके लिए यह एक नज़र है।

Post a Comment

0 Comments